आर्यम इंटरनैशनल फ़ाउंडेशन के तत्वावधान में मसूरी के अशक्त व ज़रूरतमंद 105 परिवारों को राशन, किट का वितरण -एक सराहनीय प्रयास

चन्द्रकान्त पाराशर, एडिटर, ICN हिन्दी 

मसूरी : आर्यम इंटरनेशनल फ़ाउंडेशन के तत्त्वावधान में मसूरी में भगवान शंकर आश्रय स्थित परिक्षेत्र में ज्ञानोदय वाटिका के संयुक्त प्रयास से आज कोरोना भंडारा यज्ञ का दूसरा सप्ताह मनाया गया । आज 105 अशक्त व जरूरतमंद परिवारों को राशन-किट बाँटी गयीं ।

ट्रस्ट के प्रमुख प्रोफ़ेसर पी.के.आर्य ने बताया कि मसूरी क्षेत्र में दैनिक वेतन भोगी और होटेल व्यवसाय पर निर्भर परिवारों की कोरोना संकट ने कमर तोड़कर रख दी है । उन्होंने गत सप्ताह से ऐसे ज़रूरतमंद परिवारों को राशन के रूप में मदद का एक सेवा संकल्प प्रारम्भ किया है ।गत सप्ताह 57परिवारों को और इस रविवार 105 परिवारों को घरेलू चीजों की पेटी मुफ़्त प्रदान की गई।

आश्रम प्रबंधन का कहना है कि जब तक ज़रूरत पड़ेगी हम अभियान जारी रखेंगे। इस पेटी में 5 किलो आटे का बैग, एक किलो चावल, एक किलो चना , एक किलो चीनी, एक लीटर सरसों का तेल , एक किलो नमक है।क्षेत्र के लोगों ने आश्रम के इस प्रयास पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है।

आश्रम के इस आयोजन में ज्ञानोदय वाटिका के प्रमुख श्री अविनाश सिंह अलग ने विशेष सहयोग किया जबकि अमृत बारिट, क्रिस्टन ,माँ यामिनी श्री, प्रोफ़ेसर अनिलेश सिंह,दीपाली श्री,राहुल गुप्ता, शिवम आर्य ,वीरेंद्र आर्य, रवि रावत आदि ने वितरण व्यवस्था में सहयोग किया।आगामी रविवार को पुनः 100 वंचित परिवारों को इस भंडारा यज्ञ से लाभान्वित किया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि प्रो०पुष्पेंद्र आर्य के कुशल व पावन नेतृत्व में यह ट्रस्ट अपने प्रारम्भिक काल से ही इस प्रकार के पावन व जनजागृति एवं मानवता से परिपूर्ण कार्यों को बढ़चढ़ कर सम्पन्न करता आ रहा है ।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts